सरकार सभी वर्गो के विकास एवं उन्नति के लिए कटिबद्ध

Feature_20-Aug-2016_01

उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई, जल संसाधन, सहकारिता, परती भूमि विकास एवं राजस्व मंत्री श्री शिवपाल यादव ने कहा कि वर्तमान सरकार ने अपने 4 साल के कार्यकाल के दौरान लखनऊ सहित प्रदेश के सभी हिस्सों का चहुँमुखी विकास किया है। उन्होंने कहा कि पूर्वान्चल, बुन्देलखण्ड एवं मध्यांचल के साथ ही सभी क्षेत्रो मे इतिहासिक कार्य किये गये है। श्री यादव ने कहा कि जनता कि सुविधाओं को देखते हुए सभी क्षेत्रों मे सड़कों का निर्माण कराया है। उन्होंने कहा कि पिछले चार साल के अन्दर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने लखनऊ शहर के अन्दर कई एतिहासिक कार्य कराये है।
उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने आज 175 कैंट विधानसभा क्षेत्र लखनऊ में 101 सड़कों का शिलान्यास एवं लोकार्पण के पश्चात आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने बिना किसी भेद-भाव के सभी वर्गो के हितों के लिए अनेको कल्याणकारी योजनाओं को संचालित किया हैं तथा सभी वर्गो की समस्याओं को प्राथमिकता के साथ निस्तारित किया गया है। वर्तमान सरकार के कार्यकाल मे कोई भी वर्ग उपेक्षित नही है। श्री यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये है कि जनता एवं समाज के किसी भी वर्ग की उपेक्षा बर्दाशत नही की जायेगी। उन्होंने कहाकि जनता को छोटी-छोटी समस्याओं के लिए अब इधर-उधर भटकना नही पड़ता है। अधिकारी तत्काल संज्ञान में लेकर उनकी समस्याओं का समाधान करते है। श्री यादव ने कहा कि जो भी अधिकारी जनता की समस्याओं के समाधान में बाधा उत्पन्न करेगेे उनके विरूद्ध तत्काल कड़ी कार्रवाई की जायेगी। श्री यादव ने कहाकि जनता की उपेक्षा किसी भी कीमत पर बर्दाशत नही की जायेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का उद्देश्य है कि कोई भी वर्ग उपेक्षित न रहे तथा सभी लोगो को सरकारी योजनाओं को लाभ मिले।
श्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने जनता से किये गये अपने वादो को पूर्ण किया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने युवाओं, कन्याओं, विधवाओं के साथ ही सभी उपेक्षित, शोषित, दबे, पिछड़े लोगो को अनेको कल्याणकारी एवं जनहितकारी योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित किया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कलाकार, साहित्यकार, खिलाड़ी या कोई भी व्यक्ति जिसने प्रदेश का नाम किसी भी क्षेत्र मे रोशन किया है उसे सम्मानित किया हैं उत्तर प्रदेश सरकार का लक्ष्य है कि सभी बेरोजगारो को रोजगार से जोड़ा जाये। रोजगार देने के लिए उ0 प्र0 सरकार ने नये-नये संसाधनों का विकास किया है ताकि सबके घर मे खुशहाली एवं रोजगार हो। श्री यादव ने कहा कि अधिकारियों को कानून व्यवस्था एवं शान्ति बनाये रखने के निर्देश दिये गये हैं ताकि किसी भी व्यक्ति के साथ अन्याय न हो। 24 घंटे के अन्दर ही पीड़ित व्यक्ति को न्याय मिले यही प्रदेश सरकार का लक्ष्य है।

Premium Wordpress Themes by UFO Themes